जल्द आ सकता है सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख, जानिए CM योगी ने क्या दिया निर्देश

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद यूपी सरकार सक्रिय हो गई है। परिणाम आने के 48 घंटे के भीतर ही कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

सरकारी विभागों में खाली पदों की भर्ती से लेकर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एनकाउंटर और पुलिसकर्मियों को निलंबित करने तक की कार्रवाइयाँ हो रही हैं।

तो आइए जानते हैं यूपी सरकार के 5 प्रमुख एक्शन के बारे में:

  1. मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को सभी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की और सरकारी विभागों में खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया। माना जा रहा है कि सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित की जा सकती है।
  2. परिणाम के बाद प्रदेश के 13 जिलों में पुलिस और अपराधियों के बीच 16 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 2 कुख्यात अपराधी मारे गए और 14 बदमाश घायल हुए।
  3. चुनाव के दौरान लापरवाही और भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई। 5 जिलों में 61 पुलिसकर्मियों को निलंबित और लाइन हाजिर किया गया।
  4. मुख्यमंत्री ने बिजली आपूर्ति को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में, चाहे गांव हो या शहर, कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। ट्रांसफार्मर जलने, तार गिरने और ट्रिपिंग जैसी समस्याओं को बिना देरी के ठीक किया जाए।
  5. अयोध्या में सरयू नदी पर बैराज निर्माण परियोजना में तेजी लाई गई है। लोकसभा चुनाव के बाद इस प्रोजेक्ट को प्राथमिकता दी गई है।

इन प्रमुख एक्शनों से यह स्पष्ट है कि यूपी सरकार चुनाव परिणाम के बाद से सक्रिय रूप से सुधार और विकास के कार्यों में जुटी हुई है।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles