1 जून से पतंजलि की योग कक्षाओं में होगा योग प्रोटोकाल का अभ्यास-डॉ नवीन सिंह

पतंजलि योग समिति

बस्ती || विश्व योग दिवस 21 जून की तैयारी को लेकर के पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, इंडियन योग एसोसिएशन, युवा भारत, किसान सेवा समिति और महिला पतंजलि योग समिति की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया कि दिनांक 1 जून से योग प्रोटोकॉल का अभ्यास जिले की सभी कक्षाओं में प्रारंभ किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:-Basti News: बस्ती के सभी विद्यार्थियों के विषयों मे किया गया बड़ा बदलाव ??

इससे पूर्व राजकीय विद्यालय बस्ती में चल रहे योग शिविर में योग शिक्षक जवाहर यादव ने लोगों को योग प्रोटोकॉल के विषय में बताते हुए कहा कि योग प्रोटोकॉल का अभ्यास जन-जन के स्वास्थ्य को देखते हुए बनाया गया है इसका अभ्यास करके प्रत्येक व्यक्ति सुखी हो सकता है।

1 जून से पतंजलि की योग कक्षाओं में होगा

महिला पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी कामना पाण्डेय ने महिला कक्षाओं की योग शिक्षिकाओं को योग प्रोटोकॉल के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि योग हमारे जीवन का आधार है लोगों तक योग को पहुंचाना हमारा कर्तव्य ही नहीं बल्कि मानव धर्म भी है।

1 जून से पतंजलि की योग कक्षाओं में होगा

इंडियन योग एसोसिएशन के संयुक्त सचिव उ.प्र. डा नवीन सिंह ने बताया कि पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के दिशा निर्देशन में जिले के चयनित स्थानों के लिए योग शिक्षकों को दायित्व सौंपा जाएगा साथ ही यह संयुक्त संगठन प्रशासन के सहयोग के लिए भी अपने योग शिक्षक उपलब्ध करा सकता है।

Most Important :- For Daily Current Affairs in Free, Download the App – Click Here

इस अवसर पर डा प्रवेश कुमार, नवल किशोर, गरुण ध्वज पाण्डेय, विजय कुमार, पुष्पा सिंह, राम मोहन, प्रमोद कुमार, अनिल कुमार, सुभाष सोनी, डा वीरेन्द्र त्रिपाठी को जिले में योग का दायित्व सौंपा गया।

-गरुण ध्वज पाण्डेय

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles