25 मई के दिन निर्भीक होकर राष्ट्रहित में करें मतदान-ओम प्रकाश आर्य


आर्य समाज नई बाजार बस्ती के प्रधान ओम प्रकाश आर्य ने बस्ती के लोगों को 25 मई के दिन निर्भीक होकर राष्ट्रहित में मतदान करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन की रक्षा के लिए रोटी कपड़ा और मकान प्राप्त करने और स्थाई बनाए रखने के लिए अपने संस्कारों और पुरुषार्थ पराक्रम को सुदृढ़ करने की परम आवश्यकता होती है। इसके अभाव में जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं प्राप्त होने पर भी शांतिपूर्वक जीवन बिताना कठिन हो जाता है। उसी प्रकार लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए जन जन की सक्रिय भागीदारी और सकारात्मक सोच की परम आवश्यकता होती है।

देश के राजनेताओं से अपनी स्वार्थसिद्धि से प्रेरित होकर अपना अमूल्य मत नहीं गवाना चाहिए बल्कि मानवीय मूल्यों की रक्षा और देश की सर्वविधि उन्नति को केन्द्र में रखकर अपना मत-दान करना चाहिए। प्रत्येक मतदाता को बिना लालच, दबाव और बिना किसी शर्त के राष्ट्रहित में कार्य करने वाले प्रत्याशी को ही मतदान करना चाहिए क्योंकि देश का नेतृत्व जब श्रेष्ठ व्यक्ति के हाथों में होगा तभी नागरिकों के हितों की रक्षा हो सकेगी।

एक जिम्मेदार नागरिक बनकर यह भी संकल्प लेना है कि स्वयं और परिवार के साथ अपने क्षेत्र में एक भी मतदाता छूटने न पावें। हमें शत प्रतिशत मतदान के लिए पूरा जोर लगाकर प्रयास, सहायता और अनुरोध पूर्वक लोगों को मतदान स्थल तक पहुंचाना है। ऐसा करने से हम राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन कर सकेंगे।
गरुण ध्वज पाण्डेय

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles