Basti News: मांगों को लेकर अनुदेशकों ने आज राष्ट्रपति को भेजा खून से लिखा पत्र

बस्ती। अनुदेशकों ने रविवार को शास्त्री चौक पर क्रमिक अनशन कर मुख्यमंत्री व राष्ट्रपति को खून से लिखा पत्र भेजा। हर रविवार को अनुदेशक मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर शास्त्री चौक पर 2 अक्तूबर से क्रमिक अनशन कर रहे हैं। परिषदीय अनुदेशक कल्याण एसोसिएशन जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अनुदेशकों को प्रतिमाह 17 हजार रुपये मानदेय की घोषणा की थी, लेकिन अब तक इसे लागू नहीं किया।


संगठन के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर इसे लागू कराने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को तमाम विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन भेजा गया। लेकिन इसे लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूरी में अब अपने खून से पत्र लिखकर भेजना पड़ रहा है। जिला उपाध्यक्ष सनोज कन्नौजिया ने बताया कि सरकार घोषणा के बाद भी मानदेय बढ़ाकर न देना यह सौतेला व्यवहार का उदाहरण है। सरकार अनुदेशकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। दस हजार रुपये मानदेय मिल रही है। इससे गुजर बसर कर पाना संभव नहीं है।

Read also – Basti News: मचा हड़कंप, मालगाड़ी की चपेट में आकर मासूम समेत 3 लोगों की हुई मौत

संगठन जिला महामंत्री अलका रानी ने बताया कि अनुदेशकों की नियुक्ति जब हुई थी तो जनपद में करीब 407 अनुदेशक थे, इनमें अब 50 अनुदेशकों ने नौकरी छोड़ दी है। अनुदेशकों बहुत परेशान हैं, यदि अनुदेशकों मांगों पर सकारात्मक पहल नहीं हुई तो आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा। मौके पर सनोज कन्नौजिया, दीनानाथ निषाद, दिव्या श्रीवास्तव, चंंद्रमुखी वर्मा, इंदु, दिव्या, सुनीता यादव, रीता वर्मा आदि मौजूद रहे।

Read also – Basti News: राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में शामिल होंगे तीन विद्यार्थी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles