Basti News : बस्ती में शराब की दुकान को लेकर विरोध

एक तरफ जहां सूबे की योगी सरकार प्रदेश में शिक्षा और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकाने न होने का निर्देश दिया तो वही जनपद के आबकारी विभाग के जिम्मेदार सीएम के आदेश को दरकिनार करते हुए विद्यालय के बाउंड्रीवाल से सटे शराब की दुकान संचालित करवा दी।


शिक्षा के मंदिर के पास शराब ठेके खुलने से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा हैं ।
जहां बच्चे स्कूल में बैठ कर के शिक्षा ग्रहण करते हैं तो वहीं विद्यालय से सटे खुले अंग्रेजी शराब की दुकान से बच्चों की शिक्षा में खलल पैदा हो रही है।विद्यालय के शिक्षकों को आये दिन शराबियों की अश्लील और अजीबो गरीब हकरतों का सामना करना पड़ता है।


मामले का संज्ञान जिला आबकारी अधिकारी ने लेते हुए शराब ठेके दार को नोटिस देते मानक के विपरीत होने पर कार्यवाही की बात कही है।

पूरा मामला बस्ती जनपद के कुदरहा ब्लॉक के बानपुर का है जहां विद्यालय के बाउंड्री से सटे शराब परोसने का कारोबार फल फूल रहा है,आय दिन शराबी वहां शराब पी कर के अश्लील अश्लील हरकतें करते नजर आ जाते हैं,जिसे स्कूल में पढ़ रहे बच्चों और बच्चियां परेशान हैं। उनको आये दिन अजीबो गरीब हरकतों का सामना कर पड़ जाता है।
शिक्षकों ने बताया कि शराब पीने के बाद लोग पैकेट वहीं गेट पर ही फेंक देते हैं।

इस पूरे मामले पर जब जिला आबकारी अधिकारी राजेश त्रिपाठी ने बताया की अगर वो स्कूल के बगल में हैं,तो कार्यवाई की जाएगी।
नोटिस देकर अपना पछ रखने के लिए कहा गया है । अगर वहां शराब की दुकान मानक के विपरीत पाया गया तो उस पर कार्यवाही करते हुए उसे वहां से जल्द से जल्द हटा दिया जाएगा।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles