Basti News: जिले की सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा निगरानी बढ़ा दी गई, बैरियर लगाकर चेकिंग के निर्देश

बस्ती। अयोध्या में 11 नवंबर को दीपपर्व मनाने की तैयारी को लेकर जिले की सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा निगरानी बढ़ा दी गई है। इसे लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। खासकर फोरलेन पर होने वाले आवागमन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बुधवार शाम को यानी 72 घंटे पहले से जिले के बार्डर पर परशुरामपुर थाने के घघौआ चौकी के पास बैरियर लगाकर चेकिंग के निर्देश दिया गया हैं। एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने कहा कि इसके लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं।


विहंगम दीपोत्सव मनाए जाने की तैयारी अयोध्या में 11 नवंबर को जोरशोर से की जा रही है। अयोध्या में इस बार सरयू नदी के किनारे बने 51 घाटों पर 21 लाख से ज्यादा दीप जलाए जलाएंगे। इसको लेकर सुरक्षा प्रबंध बढ़ा दिए गए हैं।इसके लिए बड़ी संख्या में देश-विदेश से राम भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। -लखनऊ – गोरखपुर फोरलेन और जिले की सीमा से सटा होने की वजह से सुरक्षा के एक हिस्से की जिम्मेदारी पश्चिमी थानों पर भी होगा।

हालांकि कोई आधिकारिक प्लान अभी फोरलेन डायवर्जन का तैयार नहीं किया गया है, लेकिन वाहनों के जांच के लिए बैरियर लगाने का निर्देश जारी हो चुका है। यह बैरियर परशुरामपुर थाने के घघौआ चौकी के पास लोलपुर गांव के पास लगाया जाएगा। जहां बस्ती और अयोध्या कोतवाली की पुलिस टीम तैनात रहेगी। जो उधर से गुजरने वाले सभी वाहनों की जांच करेगी।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles